logo

हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायल ने बंद किया अलजजीरा का दफ्तर, नेतन्याहू ने कही ये बात 

netanyahu.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

इजरायल और हमास युद्ध के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश में अलजजीरा न्यूज चैनल का दफ्तर बंद करने का आदेश जारी किया है। दफ्तर बंद करने के लिए कोई तारीख नहीं बताई गयी है लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय से आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि अलजजीरा चैनल का स्वामित्व कतर के पास है। जब से हमास के साथ इजरायल में युद्ध जारी है, तभी से अलजजीरा और इरजरायल के बीच खबरों को लेकर तल्खियां बढ़ी हैं।


अल जजीरा को आतंकवादी चैनल बताया 
गौरतलब है कि बीते महीने इजरायल की संसद ने कुछ अहम फैसले किये थे। इन्हीं फैसलों में युद्ध की खबरों को दिखाये जाने को लेकर कुछ नियम पारित किये गये थे। इसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बात के संकेत दिये थे कि उनके देश में इस चैनल का प्रसारण बंद कर दिया जायेगा। नेतन्याहू ने आरोप लगाया कि अलजजीरा एक आंतकवादी चैनल है जो शांति के लिए खतरा साबित हो सकता है। 


  नेतन्याहू ने किया एक्स पर पोस्ट 

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने सोशल मीडिया एक्स पर इस संबंध में एक पोस्ट जारी किया है। इसमें ये नहीं बताया गया है कि नेतन्याहू का फैसला किस तिथि से प्रभावी होगा। बता दें कि यह फैसला ऐसे वक्त में लिया गया है, जब कतर गाजा में युद्ध को लेकर इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम समझौते में सकारात्मक भूमिका निभा रहा है। युद्ध में अब तक हजारों लोगों को जान जा चुकी है और भारी तबाही हुई है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Al JazeeraBenjamin Netanyahu Hamasgaza